नए संसद भवन के उद्घाटन पर CM धामी ने जताया आभार, कहा, प्रधानमंत्री ने दी संसद भवन की ऐतिहासिक सौगात

India Politics Uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत राज्य के भाजपा सांसदों ने नए संसद भवन के उद्घाटन को ऐतिहासिक क्षण बताया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में नए भारत के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को नए संसद भवन की ऐतिहासिक सौगात दी है। स्वतंत्र भारत के स्वाभिमान के प्रतीक नए संसद भवन के उद्घाटन का साक्षी बनना गौरव की बात है।
रविवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर के अनुभव पर कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के नए संसद भवन में लिया गया प्रत्येक निर्णय राष्ट्र के समग्र विकास एवं समृद्धशाली, शक्तिशाली और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद हरिद्वार डा रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि संसद की नई इमारत के साथ नए भारत का उदय हुआ है। नया संसद भवन भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण के साथ ही देश की अखंडता, एकता और सबका साथ सबका विकास का मूल ध्येय पूरा करते हुए देश की प्रगति का साक्षी बनेगा। राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने ट्वीट किया कि वह संसद के नवनिर्मित भवन ऐतिहासिक उद्घाटन का हिस्सा बन अभिभूत हैं।
राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने कहा कि एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना से बने नए संसद भवन के उद्घाटन का साक्षी बनना उनके लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि यह दिन स्वर्णाक्षरों में अंकित होगा। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के नए संसद भवन पर हर देशवासी अपनी संस्कृति, विरासत और जीवंत लोकतंत्र पर गर्व करेगा। उन्होंने रिकार्ड समय में इसे पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने नए संसद भवन के उद्घाटन को गौरवशाली क्षण बताया। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से भारत में नए युग की शुरुआत हुई है।